2015年7月20日星期一

गर्म कोको बनाम हॉट चॉकलेट

गर्म कोको बनाम हॉट चॉकलेट
हॉट चॉकलेट और गर्म कोको अक्सर interchangeably उपयोग किया जाता है, वे वास्तव में एक ही बात नहीं कर रहे हैं। चॉकलेट उष्णकटिबंधीय Theobroma कोको के पेड़ की छाल पर फली में उगने वाले (अक्सर कोको बीन्स के रूप में करने के लिए कहा गया है) कोको बीज के रूप में शुरू होता है। ये बीज तो, किण्वित सूखे, और भुना हुआ हैं। गोले कोको महत्वपूर्ण व्यक्ति छोड़ रहा है, हटा रहे हैं। महत्वपूर्ण व्यक्ति कोको ठोस और कोको मक्खन से बना है, जो चॉकलेट शराब (नाम के बावजूद, यह शराब शामिल नहीं है) नामक एक मोटी पेस्ट, में कुचल कर रहे हैं। मेसोअमेरिका के प्राचीन लोगों को एक बेहद बेशकीमती पेय बनाने के लिए पानी के साथ इस पेस्ट मिलाया।
चॉकलेट इस तरह से बनाया और डच रसायनज्ञ Coenraad जोहानिस वैन Houten वसा की सबसे अलग है कि एक प्रक्रिया का आविष्कार किया जब 1828 में जब तक एक पेय के रूप में लगभग पूरी तरह से भस्म हो गया था - कोकोआ मक्खन - चॉकलेट शराब से तो चूर्णित है कि एक सूखी केक छोड़ रहा है, कोको पाउडर में। इस 'Dutching "प्रक्रिया से गुजरने के पहले, महत्वपूर्ण व्यक्ति स्वाद मधुर, उनके अम्लता बेअसर, और गर्म पानी में cocoas' miscibility में सुधार करने के क्षारीय लवण के साथ व्यवहार कर रहे हैं। परिणाम "डच कोको है।" "प्राकृतिक कोको" इस Dutching प्रक्रिया से गुजरना नहीं करता है, जो कि है।
गुणवत्ता ठोस चॉकलेट बनाने के लिए, कोको मक्खन चीनी, वेनिला, और दूध जैसे अन्य सामग्री के साथ-साथ चॉकलेट शराब को फिर से जोड़ा जाता है।
गर्म कोको, कोको पाउडर से डच या प्राकृतिक या तो बना है, और हॉट चॉकलेट छोटे टुकड़ों या ठोस चॉकलेट की छीलन से बना है। उत्तरार्द्ध कभी कभी भी है कहा जाता है "चॉकलेट पीने का।" दोनों स्वादिष्ट हैं।
हालांकि, स्वादिष्ट चॉकलेट उन्नत तरीकों में & amp बिना उत्पादन नहीं किया जा सकता है; मशीनों। YOQ समूह लिमिटेड जा रहा है चॉकलेट मशीन वैश्विक आपूर्तिकर्ता20 साल से अधिक उत्पादन चॉकलेट मशीनरी में माहिर हैं। आप हमारी वेबसाइट पर है कि हम इस्तेमाल मशीनों और तरीकों को देख सकते हैं। हमारी कंपनी हमेशा उद्योग के रूप में अच्छी तरह से उन उन्नत चॉकलेट निर्माताओं में प्राप्त करने में रुचि रखता है, जो उन लोगों के लिए खुला है। YOQ आप मिठाई बिजनेस लाता है!


没有评论:

发表评论